Dry skin

पिम्पल्स के दाग हटाने की क्रीम: चेहरे के दाग और पिम्पल्स हटाने वाली [Top 5 Face Creams In Hindi]

चेहरे के दाग

चेहरे के दाग और पिंपल हटाने वाली क्रीम और पिम्पल्स के दाग हटाने की क्रीम: पिम्पल्स के काले दाग हटाने के उपाय और पिंपल हटाने वाली क्रीम: दोस्तों, आज मैं आपको जबरदस्त टिप्स देने जा रहा हूं। जैसा कि आप जानते हैं, आज मैं आपको चेहरे के दाग और पिंपल हटाने वाली क्रीम के बारे में बताने जा रहा हूं। लेकिन मैं आपको एक बहुत बड़ी रेसिपी भी बताने जा रहा हूँ। जिससे आपके सारे दाग धब्बे हमेशा के लिए गायब हो जाएंगे। 

Table of Contents

पिम्पले के दाग कैसे मिटाए क्रीम?

शबके घर पर बेकिंग सोडा होता है, ऐसे में एक हफ्ते के अंदर अगर आप किसी दाग को हटाना चाहते हैं तो एक चम्मच बेकिंग सोडा में तीन चम्मच पानें में लिाएं. इस मिश्रण को दाग पर लगाएं और कुछ मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें, इसके बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. दिन में कम से कम एक बार एसका इस्तेमाल जरुर करें.

चेहरे के दाग और पिम्पल्स हटाने वाली क्रीम: मुहासे के दाग हटाने के उपाय

पिंपल्स छोड़ गए हैं चेहरे पर भद्दे निशान तो क्या करें? - home-remedies-for-removing-pimples-scar - Nari Punjab Kesari

1. चेहरे के दाग और पिम्पल्स हटाने वाली विको WSO क्रीम

Vicco Turmeric WSO Cream In Hindi

Vicco Turmeric WSO Cream In Hindiयह एक बहुत प्रभावी और गैर-रासायनिक क्रीम है। और इससे आपके चेहरे की समस्याएं जैसे दाग और पिंपल्स गायब हो जाते हैं। (Chehare Ke Dag Aur Pimples Hatane Vale Creem)आपको बता दें कि इस क्रीम में ढेर सारी हल्दी का मतलब हल्दी होता है। जिसमें एंटीसेप्टिक जैसे गुण होते हैं। यह कुछ ही दिनों में आपके पिंपल्स और दाग-धब्बों को हटा देता है।

2. चेहरे के दाग और पिम्पल्स हटाने वाली पतंजलि सौन्दर्य जेल(चेहरे के दाग धब्बे हटाने की क्रीम पतंजलि)

Patanjali Saundarya Gel In Hindi

Patanjali Saundarya Gel In Hindiआपने पतंजलि का नाम पहले भी सुना होगा, यह बहुत ही लोकप्रिय और प्रसिद्ध स्वदेशी उत्पाद हैं जो 100% आयुर्वेदिक हैं। मेरे चेहरे पर पिंपल्स के कारण मैं भी अक्सर दाग से परेशान रहता था। (चेहरे पर काले दाग धब्बे हटाने की क्रीम) लेकिन एक बार जब मैंने टीवी पर पतंजलि सौन्दर्य जेल के लिए एक विज्ञापन देखा, उसी समय मैं बाज़ार गया और इसकी क्रीम खरीदी।

और 1 महीने तक लगातार लगाने के बाद धीरे-धीरे पिंपल्स आना बंद हो गए। और मेरे चेहरे के धब्बे भी गायब हो गए। क्योंकि यह क्रीम एलोवेरा से बनाई जाती है, जिससे हमारे चेहरे पर बहुत सारे लाभ होते हैं।

3. चेहरे के दाग और पिम्पल्स हटाने वाली कोई निशान क्रीम (पिंपल हटाने की क्रीम)

No Marks Cream In Hindi

No Marks Cream In Hindiयह क्रीम विशेष रूप से दाग हटाने के लिए बनाई जाती है। और इस समय भारत में क्रीम की बिक्री ज्यादा है। और इस क्रीम का विज्ञापन भी टीवी में दिखाई देने लगा है। आपको बता दें कि इस क्रीम में एंटीऑक्सिडेंट और जीवाणुरोधी गुण होते हैं। और इससे दाग मिटाना आसान हो जाता है।

4. चेहरे के दाग और पिम्पल्स हटाने वाली खादी प्राकृतिक हर्बल मुँहासे दाना क्रीम

Khadi Natural Herbal Acne Pimple Cream In Hindi

Khadi Natural Herbal Acne Pimple Cream In Hindiअगर आप बिना केमिकल वाली क्रीम का इस्तेमाल करना चाहते हैं। और आप ज्यादातर हर्बल चीजों का इस्तेमाल करते हैं। तो यह क्रीम आपके लिए बेस्ट है।
क्योंकि यह क्रीम हर्बल तरीके से बनाई जाती है। और इससे आपके कील मुंहासे और दाग आसानी से गायब हो जाएंगे। लेकिन आपको इसका सही इस्तेमाल करना होगा। इसके अलावा, क्रीम का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

5. चेहरे के दाग और पिम्पल्स हटाने वाली हिमालया क्लेरीना एंटी एक्ने क्रीम

Himalaya Clarina Anti Acne Cream In Hindi

Himalaya Clarina Anti Acne Cream In Hindiआजकल भारत में हिमालया कंपनी की बहुत सारी पिंपल और स्किन व्हाइटनिंग क्रीम आ गई है। और इस कंपनी के विज्ञापन को देखकर लोग ऑनलाइन भी बहुत सारी क्रीम ऑर्डर करते हैं। और इस वजह से, इस कंपनी ने विशेष रूप से दाना हटाने के लिए क्रीम बनाया है। जो आसानी से आपके पिंपल्स को हटा देगा। और यह आपकी त्वचा को नमी भी प्रदान करेगा जिससे आपकी त्वचा दमक उठेगी।

चेहरे के दाग हटाने वाली क्रीम: 

दाग धब्बे हटाने का दावा करती क्रीम में इस्तेमाल होने वाले केमिकल की असलियत

1. चेहरे के दाग और पिम्पल्स हटाने वाली हिमालया ब्लेमिनोर एंटी-ब्लेमिश क्रीम

Himalaya Bleminor Anti-Blemish Cream in Hindiहिमालय की इस क्रीम को आजमाने से कुछ दिनों के बाद आपके चेहरे के धब्बे अपने आप गायब हो जाएंगे। आपको बता दें कि यह क्रीम धूप से आने वाले पिंपल्स, जले हुए दाग, झुर्रियों और काले धब्बों को भी खत्म कर देगी।

चाहे वह पुरुष हो या महिला, कोई भी इस क्रीम को लगाकर लाभ ले सकता है। यह हिमालयन क्रीम बहुत नरम है। इसके कारण आपका चेहरा बहुत जल्दी प्रभावित होने लगता है। लगातार स्‍क्रिम लगाने से आपका चेहरा भी निखार जाएगा।

2. चेहरे के दाग और पिम्पल्स हटाने वाली पतंजलि ब्यूटी क्रीम

Patanjali Beauty Cream in Hindiपतंजलि का नाम आपने कई बार सुना होगा। पतंजलि बहुत सारे कॉस्मेटिक उत्पाद भी बनाती है। और उनके उत्पाद ज्यादातर आयुर्वेदिक और हर्बल हैं। पतंजलि ब्यूटी क्रीम रोजाना लगाने से आपको चमक मिलेगी। इसके अलावा आपके चेहरे के सारे दाग दूर हो जाएंगे।

ताकि आपका चेहरा पहले से ज्यादा खूबसूरत हो जाए। और इस क्रीम को महिला और पुरुष दोनों ही लगा सकते हैं। पतंजलि के अधिकांश उत्पाद उपयोग से कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है।

3. चेहरे के दाग और पिम्पल्स हटाने वाली बायोटिक बायो विंटर ग्रीन स्पॉट करेक्टिंग क्रीम

Biotic Bio Winter Green Spot Correcting Cream in Hindiपिंपल्स होने के बाद चेहरे पर कई धब्बे हो जाते हैं। इसके अलावा, चोट लगने के बाद भी चेहरे पर धब्बे पड़ जाते हैं। और इन सभी दागों को हटाने के लिए इस क्रीम को काफी बेहतर माना जा सकता है। क्योंकि इस क्रीम का प्राकृतिक उत्पादन होता है।

जैसे कि हल्दी, छोटा दूध, फ़िल्टर किया हुआ नीम और शराब। इन सभी उत्पादों के कारण आपके चेहरे के दाग जल्दी गायब होने लगेंगे। सबसे बड़ी बात यह है कि यह इसमें मौजूद है। जिसकी वजह से आपके चेहरे के सभी बैक्टीरिया मर जाते हैं, और सूजन और जलन जैसी एलर्जी बंद हो जाती है।

4. चेहरे के दाग और पिम्पल्स हटाने वाली लोटस हर्बल्स Papayablem पपीता और केसर एंटी ब्लेमिश क्रीम

Lotus Herbals Papayablem Papaya & Saffron Anti Blemish Cream in Hindiइस क्रीम में नींबू के छिलके मौजूद होते हैं, जो इस क्रीम को एंटी-ऑक्सीडेंट और विटामिन से भरपूर बनाते हैं। जिसके कारण आपके चेहरे के सभी धब्बे कुछ दिनों के बाद गायब हो जाएंगे।

लेकिन आपको इस क्रीम को सही क्रम से लगातार लगाना है। इस वजह से, इस क्रीम को दाग हटाने के लिए बेहतर माना जाता है। इसके अलावा, इस क्रीम के अंदर पपीता और केसर के अवशेष हैं।

जिसकी वजह से आपका चेहरा दमकने लगता है, और आपके चेहरे की सभी मृत कोशिकाएं फिर से स्वस्थ हो जाती हैं। पपीते के कारण आपके चेहरे पर नमी रहती है, इस वजह से आपके चेहरे पर पिंपल्स नहीं आएंगे।

5. चेहरे के दाग और पिम्पल्स हटाने वाली Olay प्राकृतिक सफेद सभी एक निष्पक्षता रात त्वचा क्रीम में

Olay Natural White All In One Fairness Night Skin Cream in Hindiइस क्रीम में 3 गुना अधिक विटामिन होते हैं। जिसके कारण यह आपके चेहरे के अंदर जाकर काम करता है। और कुछ दिनों के बाद आपके सभी दाग ​​गायब हो जाते हैं। इस क्रीम का रोजाना इस्तेमाल करने से आपका चेहरा और अधिक सुंदर और चमकदार हो जाता है।

सबसे बड़ी बात यह है कि चेहरे के दाग हटाने के बाद यह क्रीम आपके चेहरे को गोरा भी बनाती है। ओले क्रीम में मेलेनिन नामक तत्व होता है। जिसकी वजह से या आपकी त्वचा को पिंपल्स होने से रोकता है।

दोस्तों अगर आपको ये नुस्खे और क्रीम पसंद हैं। और आप इसका उपयोग करना चाहते हैं। तो आपको पहले अपने डॉक्टर से सलाह लेने के बाद इन क्रीमों का इस्तेमाल करना चाहिए।

दोस्तों, अगर आप अपने चेहरे से पिंपल्स या दाग-धब्बों को सुरक्षित रूप से हटाना चाहते हैं, तो मैं आपको हमेशा घरेलू उपचार या आयुर्वेदिक तरीकों को आजमाना चाहूंगा। क्योंकि यह बहुत सुरक्षित है। क्योंकि आजकल बहुत सारे रासायनिक क्रीम हैं, जो हमारे चेहरे पर बुरा प्रभाव डाल सकते हैं। और हमारा चेहरा खराब हो सकता है।

और अगर आपके पास पिंपल्स और दाग धब्बे हटाने का कोई घरेलू उपाय है, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बता सकते हैं।
आपको हमारे चेहरे के दाग और पिम्पल्स हटाने वाली क्रीम के बारे में यह पोस्ट कैसा लगा।

और अगर आपको इसके बारे में कोई और जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बता सकते हैं।

  1. दाग धब्बे हटाने की सबसे अच्छी क्रीम कौन सी है?

    इन उपलब्ध आइटम पर विचार करें
    *Honeydew निशान हटाने क्रीम पुराने निशान के लिए स्ट्रेच मार्क 118mlHoneydew निशान हटाने क्रीम पुराने निशान के लिए स्ट्रेच मार्क 118ml
    *Garnier Light कम्‍प्‍लीट फेयरनेस सीरम क्रीम, 45gGarnier Light कम्‍प्‍लीट फेयरनेस सीरम क्रीम, 45g

  2. पिंपल और पिंपल के दाग कैसे हटाए?

    चेहरे के दाग हटाने के लिए बेकिंग सोडा

    बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से त्वचा के दाग-धब्बे हल्के करने में मदद मिलती है. चेहरे के दाग हटाने के लिए 2 चम्मच बेकिंग सोडा और 1 चम्मच पानी को अच्छी तरह मिलाकर दाग-धब्बों पर लगाएं. 10-12 मिनट सूखने के बाद पानी से धो लें. हर रोज इस नुस्खे का इस्तेमाल करने से दाग-धब्बे कम हो जाते हैं

  3. पिंपल हटाने के लिए कौन सा क्रीम यूज़ करें?

    आप इन्हें अमेज़न से खरीद सकते हैं:
    *Blue Nectar Ayurvedic Pimple Clear Face Wash. …
    *Cosrx Acne Pimple Master Patch – 1 Sheet. …
    *Himalaya Herbals Acne-n-Pimple Cream. …
    *Khadi Omorose Anti Acne And Pimple Cream. …
    *Luster Neem Face Pack (Anti-Acne And Pimple Clearing) …
    *Kaya Clinic Salicylic Acid Enriched Face Wash.

  4. 3 दिन में चेहरे पर काले धब्बे दूर करने के लिए कैसे?

    तो चलिए बिना देर किए जानते हैं इस बारे में.
    *नींबू का रस नींबू में विटामिन सी की भरपूर मात्रा होती है जो डार्क स्पॉट्स को हल्का करने में मदद करता है. …
    *एलोवेरा जेल अगर आप डार्क स्पॉट्स से छुटकारा चाहती हैं तो एलोवेरा जेल लगाएं. …
    *अंडे की सफेद जर्दी …
    *टमाटर …
    *पपीता

  5. मुल्तानी मिट्टी से चेहरे के दाग धब्बे कैसे हटाए?

    ऐसे बनाएं पैक
    *आप एक कटोरी में 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी लें
    *इसमें कपूर का 1 टुकड़ा पीसकर डालें.
    *अब इसमें 1 चम्मच गुलाब जल मिलाएं और सभी को अच्छी तरह मिला लें.
    *इस पैक को चेहरे पर लगाने से पहले चेहरे को अच्‍छी तरह साफ कर पोछ लें.
    *अब फेस पैक को पूरे चेहरे पर लगाएं.
    *इसे 15 मिनट के बाद धो दें.
    *इसके बाद मॉइस्चराइजर लगा लें.

CONCLUSION आज हमने क्या सिखा

यदि आपको आज के हमारे इस पोस्ट चेहरे के दाग और पिम्पल्स हटाने वाली पढ़ने में कहीं पर भी कोई भी समस्या आई है या फिर आप हमें इस पोस्ट से संबंधित कोई भी सुझाव देना चाहते हैं तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। हम इसका जल्द से जल्द रिप्लाई देने की कोशिश करेंगे

Dr. Riya Kumari

Dr. Riya Kumari is a Clinical, Certified Sports Nutritionist and the founder of livehood [Live Healthy. Feel Younger] in Mumbai, India. She has a Master's degree in Clinical Nutrition and Dietetics from Amity University. She is an expert in Health, Nutrition, and Fitness and has worked with many national and international clients.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button