जल्दी डालते ही गिर जाता है क्या आपका भी शीघ्रपतन की समस्या है?

आज के इस पोस्ट में आप सभी को डालते ही गिर जाता है बताने जा रहे है आप सभी पोस्ट को पूरा पड़े और ज्ञान ले बहुत से लोगो को ये भी नाई पता डालते ही गिर जाता है? अगर आपका भी शीघ्रपतन की समस्या है? तो पोस्ट को पूरा पड़े.

आज के युग में, सभी उम्र के पुरुषों में शीघ्रपतन की समस्या आ रही है। आम भाषा में, यह जल्दी से वीर्य गिर जाता है (डालते ही गिर जाता है) और अंग्रेजी में इसे premature ejaculation या early ejaculation कहा जाता है। यह अक्सर योनि में प्रवेश करने से पहले या तुरंत बाद हो सकता है। इस वजह से, दोनों साथी सैक्स संबंध से असंतुष्ट रहते हैं। 

डालते ही गिर जाता है
डालते ही गिर जाता है

दरअसल, शीघ्रपतन पुरुषों में सेक्स की सामान्य समस्याओं में से एक है। शायद हर आदमी अपने जीवन में किसी न किसी समय इस समस्या से घिरा रहता है। यदि किसी पुरुष का वीर्य उस अंग में डालने से पहले गिर जाता है, तो उस दंपत्ति में बच्चा न होने की समस्या भी मौजूद होती है।

शीघ्रपतन की समस्या पुरुष के सेक्स जीवन में देखी जाती है। इस समस्या के कारण, मनुष्य अपने जीवन साथी या प्रेमिका को सेक्स सुख नहीं दे पाता है। इससे नाजायज संबंध भी बनते हैं, जिससे कभी-कभी परिवार टूट जाता है।

इस समस्या को हल करने के लिए लोग चतुष्कोणीयता के चंगुल में भी फंस जाते हैं, जो उन्हें लूट लेते हैं और समस्या को हल करने के बजाय बढ़ा देते हैं। अत्यधिक हस्तमैथुन शरीर के जैविक लबादे का एक सेट का कारण बनता है। इस वजह से, आदमी चरमोत्कर्ष पर पहुंचने के लिए जल्दी है और जितनी जल्दी हो सके मज़े करना चाहता है।

शीघ्रपतन के क्या कारण हो सकते है?

लडाई के बाद पार्टनर को इन सेक्स टिप्स से करें राज़ी - Pradesh Jagran |  प्रदेश जागरण
डालते ही गिर जाता है
  • सेक्स के बारे में अधिक सोचना भी शीघ्रपतन के लिए जिम्मेदार है। यहां तक ​​कि सेक्स कल्पनाओं या पोर्न फिल्मों को देखने से आदमी ज्यादा उत्तेजित हो जाता है और जल्द ही परेशान हो जाता है।
  • शराब या मधुमेह के अत्यधिक सेवन के कारण भी शीघ्रपतन हो सकता है।
  • सैक्स संबंध बनाने के शुरुआती दिनों में भी इस तरह की समस्या सामने आती है।
  • नया साथी होने के कारण वीर्य आत्मा में जल्दी गिर सकता है।
  • जल्दी पस्त होना भी उत्साह देने के तरीके पर निर्भर करता है।
  • ओरल सेक्स से पुरुष जल्दी डिस्चार्ज भी हो सकता है।

अगर आपका भी डालते ही गिर जाता है?

First time sex? 3 sex secrets that men don't tell you | TheHealthSite.com
डालते ही गिर जाता है

यदि शीघ्रपतन की समस्या आपके जीवन में भी तनाव का कारण बन गई है, तो इसे चुपचाप सहन न करें, बल्कि अपने डॉक्टर से मिलें। वह शारीरिक रूप से आपकी जांच करके इसका कारण जानने की कोशिश करेगा। अपने डॉक्टर से अपनी सेक्स लाइफ के बारे में खुलकर बात करें और अगर आप कभी किसी बीमारी से पीड़ित हैं, तो इसके बारे में कोई जानकारी न छिपाएँ।

शीघ्रपतन मे काम आने वाली टिप्स क्या है?

  • जब भी आपको लगे वीर्य आने वाला हो, आप एक लंबी सांसें ले। इससे धड़कनों की गति कम हो जाएगी और वीर्य जल्दी नहीं निकलेगा।
  • इससे पहले कि सैक्स उसे इस प्रक्रिया को अच्छी तरह से समझाए।
  • ‘निचोड़ने की विधि’ के तहत, अपने साथी के अंग को जोर से दबाएं। ऐसा तब करें जब आपके साथी का वीर्य निकलने वाला हो। इससे उसके अंग का निर्माण कम हो जाएगा और वीर्य नहीं निकलेगा।
  • वीर्य को जल्दी गिरने से रोकने के लिए स्टॉप और स्टार्ट विधि को बंद करें। इसके तहत, अपने साथी को 3 से 4 बार हस्तमैथुन करने के लिए कहें, जिसमें स्खलन के समय रुकना आवश्यक है। इससे उसे पता चलेगा कि किस समय स्खलन होता है और वह इसे अच्छी तरह से नियंत्रित भी कर सकता है।

शीघ्रपतन और दवाएं कोनसी है?

आपको लगता है कि यह आपकी मस्ती को कम कर रहा है, तो आप Joloft, Prozac जैसी दवाएं ले सकते हैं। ये दवाएं शीघ्रपतन को रोकने में आपकी मदद करती हैं और आपका साथी बिस्तर पर जाने से कई घंटे पहले भी इन दवाओं का सेवन कर सकता है।

एक बार जब आप इस दवा का सेवन कर लेते हैं, जब आप दोनों एक अच्छा समय बिताना शुरू करते हैं, तो पुरुष कामुकता बढ़ जाएगी। इससे न केवल वीर्य निकलेगा बल्कि आपका सेक्स संबंध पहले से बेहतर होगा।

इन दवाओं के सेवन के लिए, बेहतर होगा कि आप विशेषज्ञ सेक्स डॉक्टर से सलाह लें। इसके अलावा, संवेदना को रोकने के लिए स्थानीय संवेदनाहारी क्रीम या स्प्रे का उपयोग अंग पर भी किया जा सकता है। अंग में जोश कम होने से वीर्य में देरी होगी। कुछ पुरुषों में कंडोम का इस्तेमाल लिंग को सुन्न करने में भी सहायक होती है।

अगर आपका भी डालते ही गिर जाता है तो, आमतौर पर बाकी पुरुष वीर्य को नियंत्रित करना सीखते हैं। इसके बारे में जानकारी प्राप्त करना और कुछ आसान उपायों को अपनाने से स्थिति पूरी तरह से सामान्य हो जाती है, लेकिन लंबे समय तक शीघ्रपतन की समस्या को जारी रखना, आदमी में अवसाद या चिंता के कारण हो सकता है। मनोवैज्ञानिक से मिलकर इन समस्याओं को दूर किया जा सकता है।

CONCLUSION आज हमने क्या सिखा

यदि आपको आज के हमारे इस पोस्ट जल्दी डालते ही गिर जाता है क्या आपका भी शीघ्रपतन की समस्या है पढ़ने में कहीं पर भी कोई भी समस्या आई है या फिर आप हमें इस पोस्ट से संबंधित कोई भी सुझाव देना चाहते हैं तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। हम इसका जल्द से जल्द रिप्लाई देने की कोशिश करेंगे

Leave a Comment