apk

GBWhatsapp Download Kaise Kare जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें?

GBWhatsapp Download Kaise Kare – आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति के पास एक स्मार्टफोन जरूर होता है और प्रत्येक स्मार्टफोन यूजर चैट करना पसंद करता है। इसीलिए व्हाट्सएप इस दुनिया का सबसे अच्छा मैसेंजर एप्लीकेशन है। प्रत्येक स्मार्टफोन यूजर्स जो व्हाट्सएप को यूज करता है। वह चाहता है कि व्हाट्सएप के नए फीचर्स लगातार आते रहे। दोस्तों आपको बता दें कि जीबी व्हाट्सएप व्हाट्सएप के नए फीचर्स के साथ एक बहुत ही अच्छी मैसेंजर एप्लीकेशन का उदाहरण है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएँगे कि जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें? (जीबी व्हाट्सएप एपीके डाउनलोड – GBWhatsapp Download Kaise Kare) साथ ही हम आपको बताएंगे कि जीबी व्हाट्सएप के फीचर्स कौन-कौन से होते हैं?

दोस्तों व्हाट्सएप के ऑफिशियल एप्लीकेशन पर इतनी अधिक सुविधाएं नहीं मिलती हैं। जैसे कि आप 30 से अधिक फोटो को नहीं भेज सकते हैं। साथ ही अपनी वीडियो स्टेटस पर 60 सेकंड से अधिक का स्टेटस नहीं लगा सकते हैं। लेकिन जीबी व्हाट्सएप आपको यह सभी सुविधाएं प्रदान करता है और जीबी व्हाट्सएप काफी ज्यादा नए फीचर्स के साथ भी होता है। जीबी व्हाट्सएप एपीके डाउनलोड (GB Wala Whatsapp Download) कैसे करें? अगर आपका जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड नहीं हो रहा है तो लेख में दिए गए लिंक से डाउनलोड करें। 

जीबी व्हाट्सएप 2021 आधिकारिक व्हाट्सएप का संशोधित version है। आपको आधिकारिक व्हाट्सएप का उपयोग करने के बजाय जीबी व्हाट्सएप प्रो  के साथ कई अतिरिक्त सुविधाएं मिलती हैं। ऑनलाइन स्थिति छिपाने, flight मोड जैसी सुविधाएँ जीबी व्हाट्सएप अपडेट 2021 के मुख्य लाभ हैं। GBWhatsApp को Android और IOS डिवाइसेस में उपयोग किया जा सकता है। GBWhatsApp अपनी अनूठी विशेषताओं के कारण उपयोगकर्ताओं के बीच बहुत लोकप्रिय है

जीबी व्हाट्सएप क्या होता है? GBWhatsapp Download Kaise Kare

दोस्तों आपको हम बताएं कि जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें? (जीबी व्हाट्सएप एपीके डाउनलोड – GB Wala Whatsapp Download) उससे पहले हम आपको बताएंगे कि जीबी व्हाट्सएप क्या होता है? जीबी व्हाट्सएप से रिलेटेड हम सभी जानकारियों को आप तक पहुंचाएंगे। जिससे आप जब जीबी व्हाट्सएप का यूज करें तो आपको किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

हर कोई व्हाट्सएप के बारे में जानता है कि व्हाट्सएप एक पॉपुलर मैसेंजर एप्लीकेशन है। साथ ही व्हाट्सएप सभी प्रकार की डिवाइस के लिए उपलब्ध भी होता है। तो दोस्तों आपको बता दें कि जीबी व्हाट्सएप व्हाट्सएप की एक मोड एप्लीकेशन है। इससे पहले व्हाट्सएप की एक मोड एप्लीकेशन को बंद कर दिया गया था। जिसका नाम व्हाट्सएप प्लस था।

जीबी व्हाट्सएप अपने यूजर के लिए नए-नए थीम्स और नए-नए फीचर्स देता है। यह व्हाट्सएप का सबसे अच्छा mod एप्लीकेशन है। जो अधिक सुविधाओं और अधिक फीचर्स के साथ develop किया गया है।

जीबी व्हाट्सएप प्रो अपडेट (Anti Ban)

अपने Android डिवाइस पर जीबी व्हाट्सएप अपडेट 2021 डाउनलोड करें। आप उसी समय अपने मूल व्हाट्सएप के साथ एपीके जीबी व्हाट्सएप अपडेट 2021डाउनलोड कर सकते हैं। नीचे से नया वर्जन एपीके डाउनलोड करें।

एपीके जीबी व्हाट्सएप अपडेट 2021 को डाउनलोड करने से पहले, एपीके के बारे में विवरण देखें। सुनिश्चित करें कि आप जीबी व्हाट्सएप अपडेट 2021 आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

जीबी व्हाट्सएप की कुछ Important और उपयोगी जानकारियां

अगर आपको अपने स्मार्टफोन के फीचर्स को अनलॉक करना होता है। तो आप अपने स्मार्टफोन की रूटिंग करते हैं। लेकिन यह आपके स्मार्टफोन के लिए काफी ज्यादा जोखिम भरा होता है। क्योंकि स्मार्टफोन की जब हम रूटिंग करते हैं तो हमारे स्मार्टफोन की वारंटी टूटती है। यह बात अधिकांश इजर को अच्छी नहीं लगती है। इसलिए अधिकांश यूजर फोन के अतिरिक्त फीचर्स को अनलॉक करने के लिए अपने फोन की रूटिंग नहीं करते हैं।

जीबी-व्हाट्सएप-की-कुछ-Important-और-उपयोगी-जानकारियां

व्हाट्सएप की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब जीबी व्हाट्सएप का यूज करते हैं। तो आपको अपने स्मार्टफोन को रूट करने की जरूरत नहीं होती है। जीबी व्हाट्सएप आपके स्मार्टफोन में बिना रूटिंग के ही आसानी से रन करता है। जीबी व्हाट्सएप (जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें – GB Wala Whatsapp Download) को डाउनलोड करने के बाद आप इसमें नए फीचर्स देख सकते हैं। जैसे कि आप अपनी इच्छा के अनुसार थीम्स को चेंज कर सकते हैं। जीबी व्हाट्सएप में अपनी तरफ से भी एक नया थीम बना सकते हैं।

लेकिन दोस्तों जीबी व्हाट्सएप का यूज करने पर व्हाट्सएप उन यूजर्स पर प्रतिबंध लगा रहा है। जोकि जीबी व्हाट्सएप का लगातार यूज कर रहे हैं। क्योंकि व्हाट्सएप नहीं चाहता है कि उसके यूजर थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर का यूज़ करें।

जीबी व्हाट्सएप की महत्वपूर्ण विशेषताएं- GBWhatsapp Download Kaise Kare

स्मार्टफोन यूजर्स के द्वारा GBWhatsapp Download Kaise Kare का यूज करने के पीछे काफी ज्यादा इसके फीचर्स का योगदान है। इस APK में आपको बहुत सारे ऐसे फीचर्स मिल जाते हैं।

  • जीबी व्हाट्सएप में जब आप एक किसी भी ग्रुप का बनाते हैं। तो उस ग्रुप में आप 600 सदस्यों तक को भी जोड़ सकते हैं। जबकि official व्हाट्सएप में आप केवल 257 सदस्यों को ही जोड़ सकते हैं।
  • आप किसी भी फोटो को उसके मूल आकार में भेज सकते हैं। साथ ही आप उस फोटो के आकार को चेंज कर कर भी किसी भी  भेज सकते हैं।
  • जीबी व्हाट्सएप के द्वारा आप 30 फोटो की वजह 90 फोटो तक भेज सकते हैं।
  •  ऑफिशियल व्हाट्सएप पर Auto reply का फीचर्स नहीं होता है। लेकिन जीबी व्हाट्सएप ऑटो रिप्लाई का फीचर्स प्रदान करता है।
  • दोस्तों आप जीबी व्हाट्सएप में अपने वीडियो स्टेटस को प्रत्येक से छिपा सकते हैं। अगर आप चाहे तो आपके व्हाट्सएप स्टेटस को कोई भी नहीं देख सकता है।
  • जीबी व्हाट्सएप के द्वारा अपनी चैट को भी hide सकते हैं जो कि जीबी व्हाट्सएप का एक बहुत ही अच्छा की feature है। दोस्तों जब आप व्हाट्सएप में कोई भी मैसेज भेजते हैं। जब किसी ने आपके मैसेज को देख लिया होता है, तो blue mark आता है। जीबी व्हाट्सएप इस blue mark को भी चेंज करने का आपको ऑप्शन देता है।

जीबी व्हाट्सएप सुरक्षित है या नहीं – GBWhatsapp Download Kaise Kare

जब हम GBWhatsapp Download Kaise Kare का यूज करते हैं। तो हमारे दिमाग में लगातार यह सवाल आता रहता है। कि क्या जीबी व्हाट्सएप (जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें) का यूज करना हमारे लिए सुरक्षित है? अब तक आप जान ही गए होंगे कि जीबी व्हाट्सएप क्या होता है? अब मैं आपको जीबी व्हाट्सएप (GBWhatsapp Download Kaise Kare – जीबी व्हाट्सएप एपीके डाउनलोड) के पुराने वर्जन व्हाट्सएप प्लस के बारे में बताऊंगा। व्हाट्सएप प्लस official व्हाट्सएप का एक मॉडिफिकेशन है। व्हाट्सएप प्लस (जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें) को व्हाट्सएप के द्वारा प्रतिबंधित किया गया। इसके बाद व्हाट्सएप प्लस किसी भी users के द्वारा नहीं चलाया गया।

पहले जो लोग व्हाट्सएप प्लस का यूज कर रहे थे। व्हाट्सएप उन पर प्रतिबंध लगा रहा था। उसके बाद जीबी व्हाट्सएप को Develop किया गया। 

जीबी व्हाट्सएप को उपयोग ना करने के कारण

  • ऑफिशियल व्हाट्सएप एक ओपन-सोर्स एप्लीकेशन नहीं है- इसका मतलब होता है कि ऑफिसर व्हाट्सएप के कोडिंग में आप कोई भी चेंज नहीं कर सकते। ना ही इस कोडिंग को आप कॉपी कर सकते हैं। ऑफिसर व्हाट्सएप की कंपनी के द्वारा ही व्हाट्सएप में परिवर्तन किए जा सकते हैं। यदि कोई इसे अलग तरीके से कोडिंग करके लांच करता है तो यह ऑफिशियल व्हाट्सएप के द्वारा प्रतिबंधित माना जाता है।
  • जीबी व्हाट्सएप प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है- दोस्तों प्ले स्टोर पर केवल वे एप्लीकेशंस होती हैं जो मॉड एप्लीकेशंस नहीं होती हैं। जीबी व्हाट्सएप (जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें – जीबी व्हाट्सएप एपीके डाउनलोड) पर मॉड एप्लीकेशन है इसीलिए यह प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। यह नियमों का उल्लंघन भी करता है। जीबी व्हाट्सएप एक सुरक्षित एप्लीकेशन भी नहीं है।
  •  बैन लगने का डर- ऑफिशियल व्हाट्सएप पहले उन लोगों को बैन कर रहा था जो कि व्हाट्सएप की मॉड एप्लीकेशंस को यूज कर रहे थे। अब जीबी व्हाट्सएप users भी ऑफिशियल व्हाट्सएप के द्वारा बैन होते जा रहे हैं।

शायद आपको पता लग गया होगा कि GBWhatsapp Download Kaise Kare का अपने स्मार्टफोन में यूज करना सुरक्षित है या नहीं। अगर आप अपनी सुरक्षा को लेकर गंभीर हैं तो कभी भी जीबी व्हाट्सएप का उपयोग नहीं करेंगे। अगर आपको अपनी प्राइवेसी में कोई भी फर्क नहीं मालूम पड़ता है। तो आप इस जीबी व्हाट्सएप( जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें – GB Wala Whatsapp Download) मोड एप्लीकेशन को डाउनलोड करें और इसका यूज करें।

GBWhatsapp APK File Details:

App Nameजीबी व्हाट्सएप Apk
Android Version4.3 and Above
VersionLatest Version
Total Downloads6,000,000+
App size44.3 MB
Root RequiredNot Root Required
Main PurposeMod of WhatsApp with the Extra Features
Last Updated1 day ago

कई लोगों को जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने में परेशानी आ रही है,अगर आप को डाउनलोड करने में कोई परेशानी आ रही है तो आप हमसे चैट के माध्यम से बात कर सकते हैं हम आपको जीबी व्हाट्सएप के बारे में, डाउनलोड कैसे करते हैं विस्तार से बता देंगे

Android Device पर जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें?

GBWhatsapp Download Kaise Kare के नए mod वर्जन काफी ज्यादा असामान्य है। क्योंकि इनमें काफी ज्यादा नए फीचर्स मिलते हैं जो कि जीबी व्हाट्सएप के पुराने वर्जन में नहीं मिलते हैं। हमने जीबी व्हाट्सएप के कुछ अलग अलग Mod APK Version दिए हैं। आप किसी भी मोद एपीके को डाउनलोड (जीबी व्हाट्सएप एपीके डाउनलोड) कर सकते हैं और इसका यूज भी काफी ज्यादा आसानी से कर सकते हैं।

जीबी व्हाट्सएप में जब भी कोई भी नया अपडेट आता है तो आपके लिए नोटिफिकेशन प्राप्त होता है। और आप इसे एक ऑफिशियल  व्हाट्सएप की तरह ही अपडेट कर सकते हैं। आपको जीबी व्हाट्सएप बार-बार इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं पड़ती है। जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड नहीं हो रहा है तो यहाँ से डाउनलोड करें।

Comparison Whatsapp VS GBWhatsapp 

FEATURESGBWHATSAPPWHATSAPP
Status Characters LengthUp to 255 CharactersUp to 139 Characters
Document Sharing at one time10030
Media Sharing45 MB15 MB
Hide Last Seen
Status Copying
Documents Sharing in Pdf, Txt format
Languages Supported45130
Blank Messages Sending
Theme Changing

Download GBWhatsApp

  • जब आप जीबी व्हाट्सएप के डाउनलोड करने के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे। तो आप से परमिशन मांगी जाएगी आपको उस परमिशन को Allow कर देना है।
  • जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने के बाद आपको अपने file section में जाना है और वहां से जीबी व्हाट्सएप को open करना है। जीबी व्हाट्सएप को इंस्टॉल करने से पहले आपको अननोन सोर्सेस को Allow कर देना है। जिससे जीबी व्हाट्सएप आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो सके।
  • जब आप जीबी व्हाट्सएप को ओपन करेंगे तो आप से हैं आपका मोबाइल नंबर मांगेगा। उसके बाद मोबाइल नंबर को वेरीफाई करने के लिए आपके पास एक ओटीपी आएगा। OTP को फील करने के बाद आपका जीबी व्हाट्सएप में अकाउंट क्रिएट हो जाएगा। अब आप आसानी से जीबी व्हाट्सएप का यूज कर सकते हैं।

इस तरह से आपने जीबी व्हाट्सएप (जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें – GBWhatsapp Download Kaise Kare) पर अपना पूरा अकाउंट क्रिएट कर लिया है। अब आप जीबी व्हाट्सएप की सभी सुविधाओं का आनंद बहुत ही आसानी से ले सकते हैं।

Desktop पर GBWhatsapp Download Kaise Kare

दोस्तों बहुत से ऐसे व्हाट्सएप यूजर्स होते हैं जो कि स्मार्टफोन को छोड़कर अपने डेस्कटॉप, पीसी या लैपटॉप पर जीबी व्हाट्सएप का यूज करना चाहते हैं। तो इस आर्टिकल में हम आपको यह भी बताएंगे कि आप कैसे जीबी व्हाट्सएप (जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें – GBWhatsapp Download Kaise Kare) का यूज अपने लैपटॉप या फिर पीसी पर कर सकते हैं। वैसे तो अभी तक हमने आपको जीबी व्हाट्सएप की मोड एप्लीकेशन के बारे में बताया। लेकिन कोई भी Desktop या फिर लैपटॉप किसी भी एपीके एप्लीकेशन को access नहीं करता है।

Desktop-पर-जीबी-व्हाट्सएप-डाउनलोड-कैसे-करें

तो सवाल उठता है कि हम GBWhatsapp Download Kaise Kare को अपने Desktop या Laptop पर कैसे यूज करेंगे?

जीबी व्हाट्सएप को अपने computer पर यूज करने के लिए आपको Emulator को डाउनलोड कर लेना है। आप BlueStacks Emulator को डाउनलोड कर सकते हैं। Emulator की मदद से आप एंड्राइड Apps को डेस्कटॉप पर चला सकतें हैं।

Emulator क्या होता है?

दोस्तों Emulator एक बहुत ही अच्छा सॉफ्टवेयर होता है। क्योकि Emulator एंड्राइड की जितनी भी एप्लीकेशंस होती हैं उनको पीसी या फिर लैपटॉप पर आसानी से रन करा सकता है। Emulator आपके Desktop पर एक एंड्राइड फोन की तरह ही काम करता है।

  • सबसे पहले आपको एक बहुत ही अच्छा सा एम्युलेटर डाउनलोड कर लेना है। आपको गूगल पर ऐसे बहुत सारे Emulator मिल जाएंगे जो कि एंड्रॉयड एप्लिकेशन को आपके Desktop पर चला सकते हैं। मैं आपको सलाह दूंगा कि आप BlueStacks Emulator को डाउनलोड करें।

Download BlueStacks Emulator

  • जैसे ही आप अपने Desktop पर Emulator को डाउनलोड कर लेंगे और उसके बाद इंस्टॉल कर लेंगे। आपको Emulator ओपन करना है।
  • अब आपको Emulator पर सर्च करना है जीबी व्हाट्सएप (जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें – GB Wala Whatsapp Download)। जीबी व्हाट्सएप की एप्लीकेशन आपके पास आ जाएगी और आसानी से उसे डाउनलोड कर सकेंगे। डाउनलोड करने के बाद जीबी व्हाट्सएप को अपने Desktop पर open कीजिए और उसे आसानी से चला सकते हैं। साथ ही आप अपने Desktop पर भी व्हाट्सएप टीचर्स का आनंद ले सकते हैं।

पूछे गये सवाल

1- जीबी व्हाट्सएप को कैसे यूज़ करें?

दोस्तों जीबी व्हाट्सएप को यूज करना बहुत ही ज्यादा सरल है। आप जैसे ऑफिशियल व्हाट्सएप को यूज करते हैं ठीक वैसे ही आपको जीबी व्हाट्सएप को यूज करना है। आपको कोई भी काम अलग से नहीं करना होता है। बस इसके फीचर्स को आसानी से आप यूज कीजिए। GBWhatsapp Download Kaise Kare

2- व्हाट्सएप कितने प्रकार के हैं?

दोस्तों व्हाट्सएप काफी प्रकार के होते हैं। लेकिन अगर ऑफिशियल व्हाट्सएप की बात करें तो वह केवल एक ही है। व्हाट्सएप के अलग-अलग प्रकार के mod application होती हैं- जैसे कि जीबी व्हाट्सएप, यो व्हाट्सएप, फ्रॉड व्हाट्सएप और व्हाट्सएप plus. इन सभी व्हाट्सएप पर ऑफिशियल व्हाट्सएप के द्वारा प्रतिबंध लगाया जा रहा है। GBWhatsapp Download Kaise Kare

3- जीबी व्हाट्सएप अपडेट कैसे करें?

दोस्तों जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करना बहुत ही ज्यादा सरल है। जब भी जीबी व्हाट्सएप का अपडेट आता है तो एक नोटिफिकेशन आपको प्राप्त होता है। उस नोटिफिकेशन को आप को ओपन करना है और बहुत ही आसानी से आप जीबी व्हाट्सएप को अपडेट कर सकते हैं। GBWhatsapp Download Kaise Kare

4- क्या GBWhatsApp Safe है?

दोस्तों जीबी व्हाट्सएप एक मोड एप्लीकेशन होती है। इसका मतलब होता है कि जीबी व्हाट्सएप को ऑफिशियल व्हाट्सएप के कोडिंग में चेंजिंग करके बनाया गया है। हमने जैसा कि बताया था कि जीबी व्हाट्सएप एक सुरक्षित एप्लीकेशन नहीं है। लेकिन अगर आप इसे यूज करना चाहते हैं तो आप इसे यूज जरूर करें। GBWhatsapp Download Kaise Kare

5- PC पर GBWhatsApp कैसे इनस्टॉल करें?

क्या आपका जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड नहीं हो रहा है? दोस्तों पीसी पर व्हाट्सएप को इंस्टॉल करने के लिए हमने आपको अपने आर्टिकल में विस्तार से बताया है। आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर अपने पीसी पर काफी आसानी से जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड कर सकते हैं।

CONCLUSION आज हमने क्या सिखा

यदि आपको आज के हमारे इस पोस्ट GBWhatsapp Download Kaise Kare पढ़ने में कहीं पर भी कोई भी समस्या आई है या फिर आप हमें इस पोस्ट से संबंधित कोई भी सुझाव देना चाहते हैं तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। हम इसका जल्द से जल्द रिप्लाई देने की कोशिश करेंगे

Dr. Riya Kumari

Dr. Riya Kumari is a Clinical, Certified Sports Nutritionist and the founder of livehood [Live Healthy. Feel Younger] in Mumbai, India. She has a Master's degree in Clinical Nutrition and Dietetics from Amity University. She is an expert in Health, Nutrition, and Fitness and has worked with many national and international clients.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button