साइड इफेक्ट

Rojana Hilane se kya hota hai रोजाना हिलाने से क्या होता है ?

Rojana Hilane se kya hota hai

Rojana Hilane se kya hota hai – लिंग को हिलाने से क्या होता है इन को हिलाने से अगर आप पेशाब करना चाहते हैं उसको दो चार बार बार करेंगे ही लाएंगे पूछा जाएगा अगर आपके मन में सोच तो रहा नहीं है तो आप ही लाएंगे तो लिंग खड़ा हो जाएगा फिर उसके लिए आपको सेक्स करने की जरूरत है क्या

रोजाना हिलाने से क्या होता है ? अगर आप भी इस सवाल का जवाब पाने के लिए इस आर्टिकल में आये है तो आप निश्चिंत रहिये आपको आपके इस सवाल का जवाब जरुर मिलेगा की आखिर Rojana Hilane se kya hota hai तो इस आर्टिकल को अंत तक जरुर पढिये ताकि आप इसके बारे में डिटेल में जान सको.

सबसे पहले तो ये मैं आपको clear कर दूँ की आपको रोजाना हिलाना नहीं चाहिए बल्कि रोजाना क्यों आपको तो हिलाना ही नहीं चाहिए.. यह हमारे लिए कोई compulsory नहीं होता है. कुछ लोग अपने दोस्तों से टीनएज में यह सीख जाते है तो कुछ लोग इसे एक लत के तौर पर करते रहते है. Rojana Hilane se kya hota hai के बहुत नुकसान होते है इसलिए मैं तो आपको कभी भी ये करने के लिए suggest नहीं करूँगा. हिलाने के क्या नुकसान होते है उसे जानने के लिए आप यह पढ़ सकते है – हिलाने के नुकसान

रोजाना हिलाने से क्या होता है ? Rojana Hilane se kya hota hai

अब बात करते है की Rojana Hilane se kya hota hai.. तो इसे मैं आपको एक कहानी की तरह बताऊंगा जिससे आप थोडा खुद से इसे Relate कर सको. जब आपने हिलाना शुरुआत में शुरू किया होगा तो आपको बड़ा मजा आया होगा और आप सोच रहे होंगे वाह ! अमेजिंग फीलिंग.. क्यों ? क्योंकि आप कुछ सेकंड के लिए एक ऐसे hangover में चले जाते हो जहाँ आपको ऐसा लगता है की सब कुछ तो ठीक है लाइफ में.Tension नाम की कोई चीज उस पल में नहीं होती है.

अब आप शुरू में इसे महीने में कभी कभी कर लेते है.. its OK.. यहाँ तक तो ठीक था लेकिन धीरे – धीरे आपके हिलाने का चस्का बढ़ता जाता है और अब आप इसे पहले weekly करते है और कुछ दिन बाद हफ्ते में दो से तीन दिन… वैसे अधिकतर हिलाने वाले इसी Category में आते है जो इस लत से बाहर नहीं निकल पाते.

Rojana Hilane se kya hota hai

पर इससे भी एक कदम आगे वह लोग है जो Rojana Hilane se kya hota hai लगते है means दिन में एक बार या दिन में एक या दो बार. अब यह वह स्टेज हो जाती है जहाँ आप हिला के मजे नहीं ले रहे बल्कि आपकी body रोज हिलाने के लिए आपसे डिमांड करने लगती है. समझ रहे हो की अब आप इस लत में इतना डीप आ चुके हो की अब आप इसे नहीं कर रहे बल्कि यह लत आपसे सब करवा रही होती है.

जब आप ऐसी नौबत में आ जाते हो तो आपके बॉडी का slow motion में वाट लगना स्टार्ट हो जाता है. चलो Rojana Hilane se kya hota hai से क्या होता है इसके पहले पॉजिटिव साइड देख लेते है जो की नेगेटिव साइड का एक ही एक पार्ट है. चलो मान लो की वह इंसान आप है जो डेली हिलाता है.. ठीक है तो अब आप एक ऐसे person है जिसका खुद पर कोई कण्ट्रोल नहीं है और आप दिन में एक दो बार हिला ही लेते हो.

तो जब आप हिलाते होंगे तो आपको थोडा stress से relief मिलता होगा कुछ सेकंड के लिए जिसमे आपको थोडा बेटर फील होता होगा.. आपको लगता होगा की ज़िन्दगी का सबसे ज्यादा मजा तो यह करने में क्यों हम फालतू में बोझ लेकर लाइफ में कुछ बड़ा करने का सोचे.

अगर आप एक student हो तो आप क्यों फ़ालतू में टॉप करने की सोचोगे.. आप तो बस सिर्फ पास होने के लिए पड़ोगे क्योंकि उसमे मजा ही नहीं है.. मजा तो हिलाने में है.. और इस मजे के लिए आप दिन में एक या दो बार और हिला लेते होंगे जिससे आपको कुछ सेकंड का डोपामिन का हिट मिल सके. है की नहीं.. तो यह तो था आपसे हिसाब से डेली हिलाने के फायदे.

रोजाना हिलाने के नुकसान (Rojana Hilane ke nuksan)

Rojana Hilane ke nuksan
Rojana Hilane se kya hota hai
  • डेली हिलाने से आपके बॉडी में नेगेटिव इम्पैक्ट पड़ता है जो की आपको कमजोर बना सकता है.
  • रोज हिलाने से आप अपने दिन का एक बहुत इम्पोर्टेन्ट टाइम को वेस्ट कर देते हो.
  • Rojana Hilane se kya hota hai आपके सोचने की क्षमता को नुकसान पड़ता है.
  • दिन में रोज हिलाने से आपके अंदर creative energy कम होती जाती है.
  • आपको इसके अलावा किसी भी काम में बहुत ज्यादा मजा नहीं आता.
  • आपके लाइफ के सपने और कुछ कर गुजरने की चाहत कम होती जाती है.
  • आप एक बहुत बड़े एडिक्शन के अंदर फंसते चले जा रहे हो.
  • यह आपके अंदर शादी के क्रेज को कम करता जाएगा.
  • Sex करने में जो फीलिंग मिलती है आप उसका प्लेजर नही ले पाओगे.
  • यह आपका टेंशन से लड़ने का एक जरिया बन जाता है जिस कारण आप थोड़े से भी तनाव में हिलाने लगोगे. आपके अदंर संघर्ष करना या तनाव का सामना करने की क्षमता कम होती जायेगी.

Rojana Hilane se kya hota hai इसके अलावा भी इसके कई नुकसान है जो आपकी लाइफ को धीरे – धीरे बर्बादी की ओर लेकर जा रही है. अगर आप यह जानना चाहते है की कितने दिन में हमें हिलाना चाहिए तो आप यह पढ़े – कितने दिन में हिलाना चाहिए और अगर आप इसे छोड़ना चाहते है तो आप हमारा यह आर्टिकल भी पढ़ सकते है – हिलाने की आदत कैसे छोड़े

CONCLUSION आज हमने क्या सिखा

यदि आपको आज के हमारे इस पोस्ट Rojana Hilane se kya hota hai पढ़ने में कहीं पर भी कोई भी समस्या आई है या फिर आप हमें इस पोस्ट से संबंधित कोई भी सुझाव देना चाहते हैं तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। हम इसका जल्द से जल्द रिप्लाई देने की कोशिश करेंगे।

Dr. Riya Kumari

Dr. Riya Kumari is a Clinical, Certified Sports Nutritionist and the founder of livehood [Live Healthy. Feel Younger] in Mumbai, India. She has a Master's degree in Clinical Nutrition and Dietetics from Amity University. She is an expert in Health, Nutrition, and Fitness and has worked with many national and international clients.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button