अन्य रोग एवं इलाजदवाइयां

6 Sex Power best Ayurvedic Medicine – बिस्तर में लंबे समय तक के लिए सबसे अच्छा आयुर्वेदिक दवा

Sex Power best Ayurvedic Medicine

Sex Power best Ayurvedic Medicine – बिस्तर में लंबे समय तक के लिए सबसे अच्छा आयुर्वेदिक दवा, सेक्स पावर कैसे बढ़ाएं, घरेलू उपाय और तरीके लंबे समय तक बिस्तर पर पड़े रहने की समस्या आज हर किसी को हो रही है। आज का युवा ज्यादा देर तक बिस्तर पर नहीं रह पाता और पार्टनर को ज्यादा देर तक खुश नहीं कर पाता। उसे कुछ ही समय में छुट्टी मिल जाती है। sex power medicine for man

हर कोई चाहता है कि वह बिस्तर पर ज्यादा समय तक टिक पाए। लेकिन बहुत से लोग ऐसा नहीं कर पाते हैं और कुछ पुरुषों ने अपनी समस्या का कारण खोजने की कोशिश भी की है, लेकिन इंटरनेट भ्रामक उत्तरों से भरा हो सकता है। best ayurvedic medicine for stamina

बिस्तर में लंबे समय तक टिके रहने के घरेलू उपचार

Sex Power best Ayurvedic Medicine :- लंबे समय तक बिस्तर पर रहने के लिए युवा आजकल सेक्स पावर बढ़ाने वाली गोलियों और कैप्सूल का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिसके कई साइड इफेक्ट के साथ-साथ फायदे भी हैं। सेक्स पावर (sex power) आज हर किसी के लिए एक समस्या बन चुकी है। इससे हर कोई परेशान है, सबकी अलग-अलग समस्या है। ayurvedic medicine for sexually long time in hindi

कुछ लोगों की समस्या यह होती है कि वे ज्यादा देर तक बिस्तर पर नहीं रह पाते हैं। remedies

कुछ लोग एक या दो मिनट में काम पूरा कर लेते हैं। erection for men stamina booster

बहुत से लोग इससे परेशान हैं और वे सेक्स पावर ( sex power ) को बढ़ाना चाहते हैं। power medicine for long lasting

प्राकृतिक जड़ी बूटियों बिस्तर में लंबे समय तक के लिए टिका जा सकता है, long lasting erection for men

आज के इस लेख में आप पुरुषों के लिए देरी की गोलियां लंबे समय तक टिकने के लिए कौनसे उपाय है उनके बारे में विस्तार से जानेगे।

लंबे समय टिकने के लिए सबसे अच्छी गोलियां – Sex Power best Ayurvedic Medicine

पुरुषों को लंबे समय तक बिस्तर पर रखने के लिए पुरुषों के लिए सेक्स पावर बढ़ाने वाली गोलियां और कैप्सूल आते हैं।

जिसके इस्तेमाल से वह अपने सेक्स टाइम ( sex time ) को बढ़ा सकते हैं। बिस्तर में लंबे समय तक के लिए सबसे अच्छा आयुर्वेदिक दवा सेक्स टाइम को बढ़ा देती हैं।

जिससे आप अपने पार्टनर ( partner ) को ज्यादा समय दे पाते हैं और अपने पार्टनर के साथ ज्यादा देर तक सेक्स कर पाते हैं।

बिस्तर में लंबे समय तक के लिए सबसे अच्छा आयुर्वेदिक दवा

कई आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक और एलोपैथिक बिस्तर में लंबे समय तक के लिए सबसे अच्छा आयुर्वेदिक दवा और कैप्सूल हैं जो आपको लंबे समय तक बिस्तर पर रहने में मदद करते हैं और आप लोग लंबे समय तक सेक्स कर सकेंगे और इसका आनंद ले सकेंगे।नीचे बताई गई गोलियां बिस्तर पर लंबे समय तक टिकने में मदद करती हैं और सेक्स पावर को बढ़ाने में भी मदद करती हैं। ये तीन गोलियां उत्साह बढ़ाने की गोलियां हैं।

बिस्तर में लंबे समय तक के लिए सबसे अच्छा आयुर्वेदिक दवा 3 गोलियों के नाम patanjali ayurvedic medicine for long lasting in bed

  1. Sildenafil
  2. Vardenafil
  3. Tadalafil

बिस्तर में लंबे समय तक के लिए सबसे अच्छा आयुर्वेदिक दवा का असर कब तक रहता है ? ayurvedic medicine for long lasting in bed for female

  • Sildenafil टेबलेट का असर 4 से 6 घंटे तक रहता है ।
  • Vardenafil टेबलेट का असर 10 से 12 घंटे तक रहता है
  • Tadalafil टेबलेट का असर 6 से 10 घंटे तह रहता है

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि

सेक्स स्टैमिना बढ़ाने की गोली से क्या नुकसान होता है? best ayurvedic medicine for last longer in bed in india

  • रअसल सेक्स के लिए ज़रूरी हार्मोंस, न्यूरोट्रान्समीटर्स यानी शरीर की ज़रूरतों व संदेशों को मस्तिष्क तक पहुंचाने वाले तत्व, जैसे- डोपामाइन, सेरोटोनिन और सेक्स के अंगों के बीच तालमेल ज़रूरी होता है.
  • डोपामाइन सेक्स क्रिया को बढ़ाने में और सेरोटोनिन उसे कम करने की भूमिका निभाते हैं, वहीं टेस्टोस्टेरॉन हार्मोंस रक्त धमनियों के ज़रिए उत्तेजना उत्पन्न करने का काम करते हैं.
  • ऐसे में ये दवाएं हार्मोंस के स्तर में बदलाव लाकर, सेक्स की क्षमता और सेक्स में रुचि को भी कम कर देती हैं. एंटी-डिप्रेसेंट दवाएं मस्तिष्क में केमिकल्स के स्तर को बढ़ा देती हैं. कुछ दवाएं सेरोटोनिन के स्तर को बढ़ा देती है, जिससे सेक्स क्रिया प्रभावित होती है.
  • हालांकि हर दवा का असर अलग-अलग होता है, ऐसे में ये ज़रूरी नहीं कि स़िर्फ दवाएं ही ज़िम्मेदार हो, लेकिन यदि आपको अपनी सेक्स लाइफ़ में बदलाव महसूस हो रहा है, तो दवा बंद न करें, पहले डॉक्टर से संपर्क करें और उनकी सलाह से आगे बढ़ें.

इस पोस्ट में हमके आपको सेक्स पावर बढ़ानी की कुछ दवाइयों के बारे में बताया है | अगर बिस्तर में लंबे समय तक के लिए सबसे अच्छा आयुर्वेदिक दवा की जानकारी अच्छी लगी तो अपने दोस्तों को भी शेयर करे ताकि उनको भी जानकारी मिले | बिस्तर में लंबे समय तक के लिए सबसे अच्छा आयुर्वेदिक दवा के बारे में जानकारी अच्छी लगी तो कमेंट में बताये और ऐसी और जानकारी के लिए आप हमको सोशल मिडिया पर भी फॉलो कर सकते है |

आज हम आपको कुछ उपाय बताएंगे, जिससे आप बिस्तर में ज्यादा समय तक टिक पाएंगे। herbal medicine for sexually long time

1. धूम्रपान छोड़ दें

Sex Power best Ayurvedic Medicine
Sex Power best Ayurvedic Medicine

धूम्रपान करना आपकी सेहत के लिए काफी हानिकारक हो सकता है। साथ ही अगर आप बिस्तर पर देर तक समय बिताना चाहते हैं तो धूम्रपान आपके लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है। धूम्रपान परिसंचरण को ख़राब कर सकता है, स्तंभन दोष (इरेक्टाइल डिस्फंक्शन) से पीड़ित होने के आपके जोखिम को बढ़ा सकता है, और आपके शुक्राणुओं की संख्या और व्यवहार्यता को कम कर सकता है। इसलिए कोशिश करें कि आप इसे छोड़ ही दें। Sex Power best Ayurvedic Medicine

2. फिटनेस पर ध्यान दें

fitness
Sex Power best Ayurvedic Medicine

अधिक वजन होना और व्यायाम करने में असफल होना, दोनों ही आपके यौन प्रदर्शन को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए अपनी फिटनेस पर ध्यान दें और स्वस्थ रहें। अपने कार्डियोवैस्कुलर स्वास्थ्य को ठीक करके, आप बेडरूम स्टेमिना भी बना सकते हैं। लेकिन बहुत अधिक बाइक चलाने से बचना चाहिए, क्योंकि बाइक की सीट के कारण होने वाला कसना अस्थायी स्तंभन दोष का कारण बन सकता है। आपको अपनी फिटनेस पर ध्यान देने की जरूरत है।

3. एक्यूपंक्चर

acupuncture
Sex Power best Ayurvedic Medicine

एक्यूपंक्चर पारंपरिक चीनी चिकित्सा (टीसीएम) की एक उपचार पद्धति है जिसका 2,500 से अधिक वर्षों से अभ्यास किया जा रहा है। कहा जाता है कि शरीर के कुछ बिंदुओं में छोटी सुइयों को डालने का अभ्यास तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित करता है और प्राकृतिक ओपिओइड और हार्मोन को प्रभावित करता है। Sex Power best Ayurvedic Medicine

4. जिंक का सेवन बढ़ाएं

zink
Sex Power best Ayurvedic Medicine

जिंक की कमी से यौन रोग हो सकता है और टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम हो सकता है। लेकिन बहुत अधिक जिंक आपके लिए भी अच्छा नहीं है। इसलिए आपको जिंक का सेवन नियमित मात्रा में जरूर करना चाहिए।

5. एल-आर्जिनिन की खपत को बढ़ावा दें

zinc
Sex Power best Ayurvedic Medicine

अमीनो एसिड प्रोटीन के निर्माण खंड हैं। एल-आर्जिनिन एक आवश्यक अमीनो एसिड है जिसे नाइट्रिक ऑक्साइड में परिवर्तित किया जा सकता है, जो लिंग की रक्त वाहिकाओं को आराम देने, रक्त प्रवाह और निर्माण गुणवत्ता को बढ़ाने में मदद कर सकता है। यह उसी तरह से कार्य करता है जिस तरह से वर्तमान नुस्खे वाली दवाएं करती हैं। सोया और सब्जियां एल-आर्जिनिन के अच्छे स्रोत हैं।

6. जड़ी बूटियों पर विचार करें

jadi booti
Sex Power best Ayurvedic Medicine

यदि आप संभावित हानिकारक दवाओं से बचना चाहते हैं तो आयुर्वेदिक हर्बल दवा एक बढ़िया विकल्प है। यह दवा प्रणाली भारत से निकलती है, और मधुमेह से लेकर सूजन तक, विभिन्न प्रकार की चिकित्सा स्थितियों के इलाज के लिए हजारों जड़ी-बूटियों पर निर्भर करती है। इस अभ्यास के माध्यम से, उन्होंने दिन में दो बार गुनगुने पानी के साथ लेने के लिए एक कैप्सूल बनाया है, जिसके परिणामस्वरूप स्खलन में देरी होती है।

बिस्तर में लंबे समय तक के लिए सबसे अच्छा आयुर्वेदिक दवा Sex Power best Ayurvedic Medicine

CONCLUSION आज हमने क्या सिखा

यदि आपको आज के हमारे इस पोस्ट Sex Power best Ayurvedic Medicine पढ़ने में कहीं पर भी कोई भी समस्या आई है या फिर आप हमें इस पोस्ट से संबंधित कोई भी सुझाव देना चाहते हैं तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। हम इसका जल्द से जल्द रिप्लाई देने की कोशिश करेंगे।

Dr. Riya Kumari

Dr. Riya Kumari is a Clinical, Certified Sports Nutritionist and the founder of livehood [Live Healthy. Feel Younger] in Mumbai, India. She has a Master's degree in Clinical Nutrition and Dietetics from Amity University. She is an expert in Health, Nutrition, and Fitness and has worked with many national and international clients.

Related Articles

One Comment

  1. मेरा शादी होकर 1 साल हो गया है और अभी तक के बच्चे नहीं हो रहे हैं। मैं बिस्तर में सिर्फ एक ही मिनट टिक पाता हूं। mujhe smj nhi aa raha ha Sex Power कैसे बढ़ाएं? मेरी बीवी बोलती है, तू छक्का है। शरीर में जोश तो बहुत रहता है। लेकिन जब बात आती है करने की तब मैं टिक नहीं पाता। ऐसा कोई दवाई है तो आप मुझे जरुर बताइए, मैं तुरंत ले लूंगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button